भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में एक दिवसीय विशेष व्याख्यान आयोजित, बदलते दौर में विज्ञापन के तरीके और साधनों में आया बदलावः डाॅ. प्रदोष कुमार रथ
दुर्ग। भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के तत्वावधान में एक दिवसीय आॅनलाइन विशेष व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस व्याख्यान का विषय ‘विज्ञापन और जनसंपर्क में नई प्रवृत्तियां’ था। इस अवसर पर डाॅ. प्रदोष कुमार रथ, असिस्टेंट प्रोफेसर, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग, सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ ओडिशा ने मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित किया। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि बदलते दौर में विज्ञापन के तरीके और साधनों में बदलाव आया है। उन्होंने विज्ञापन के विभिन्न प्रकारों का उदाहरण सहित वर्णन किया। डाॅ. रथ ने बताया कि डिजिटल विज्ञापन, एलईडी डिस्प्ले, एंफ्लूएंसर मार्केटिंग, एडवरटोरियल आदि विज्ञापन के क्षेत्र में नई प्रवृत्तियां हैं। जनसंपर्क का उल्लेख करते हुए उन्होंने बताया कि जनसंपर्क में आंतरिक पब्लिक और बाह्य पब्लिक दोनों को समान महत्व देना चाहिए। जनसंपर्क के लिय ईमानदारी ही सबसे सर्वोत्तम नीति है। सही और जरूरी तथ्यों को नहीं छुपाया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि डिजिटल जनसंपर्क, वर्चुअल इवेंट, वेबिनार, सोशल मीडिया इंगेजमेंट, डिजिटल एनालिसिस, इंट्रेक्टिव कंटेंट, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट का उपयोग इत्यादि जनसंपर्क के क्षेत्र में नई प्रवृत्तियां हैं।
आरंभ में स्वागत भाषण एवं विषय प्रवर्तन डाॅ. आलोक भट्ट, डीन अकादमिक ने किया। कार्यक्रम का संचालन डाॅ. गुरु सरन लाल, डीन, पत्रकारिता एवं जनसंचार संकाय ने किया और धन्यवाद ज्ञापन डाॅ. अजय सिंह, डीन, कला एवं मानवीकी ने किया। इस अवसर पर डाॅ. समन सिद्धिकी, डाॅ. रोहित कुमार वर्मा, डाॅ. स्नेह कुमार मेश्राम, डाॅ. स्वाति पाण्डेय, डाॅ. के.सी. भगत, सपना पाण्डेय, डाॅ. काजल दत्ता, डाॅ. शोभा सिंह ठाकुर, सहित विभिन्न संकायों के संकायाध्यक्ष, विभागों के विभागाध्यक्ष, प्राध्यापकगण, शोधार्थी, प्रतिभागी छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।